Expert in Telling Lie

Expert in Telling Lie: आधुनिकता की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में झूठ हमारी जिंदगी का एक हिस्सा हो चुका है, जाने-अनजाने हम झूठ बोल ही जाते हैं. इसके पीछे अपने ही कारण होते हैं, कई बार मजाक तो कई बार खुद को मुसीबत से बचाने की मंशा. कुछ लोग अपनी शेखी बघारने के नाम पर दिन भर झूठ बोला करते हैं तो कुछ लोग दूसरों की नेकी के लिए झूठ देते हैं. तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो झूठ बोलकर दूसरों की जिंदगी तक खतरे में डाल देते है. इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी होते हैं कि वह झूठ बोलकर मुनाफा भी कमा लेते हैं. जी हां, ऐसे ही कुछ राशि वाले लोगों के बारे में आपको बताते हैं, जो अपनी वाक्यपटुता कला से बिजनेस क्षेत्र में जमकर मुनाफा कमाते हैं. 

मिथुन राशि

वैसे तो इस राशि वाले लोग जबरदस्त पर्सनैलिटी वाले होते हैं, अपनी वाक्य पटुता से यह किसी का भी दिल जीत लेते हैं. इनकी बातों का जादू कुछ इस तरह का होता है कि सामने वाला यह अंदाज ही नहीं लगा पाता है कि यह झूठ बोल रहे हैं सच. बिजनेस डील के दौरान यह ज्यादातर मौकों पर कामयाब होते हैं. 

तुला राशि

तुला राशि वाले अपनी उदारता के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में जब ये बिजनेस करने के लिए अपनी दुकान या काउंटर पर बैठते हैं तो अपनी व्यवहार का भरपूर फायदा उठाते हैं. दुकान खोलने के कुछ ही दिनों के अंदर ये इलाके में अपनी पहचान बना लेते हैं. सच और झूठ का ऐसा संतुलन रखते हैं कि नुकसान होने पर भी इन पर आरोप नहीं लग पाता है. ऐसे में इनकी दुकान लंबे समय तक अपना वर्चस्व बनाए रखती है. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिचक बनाने वाले ज्यादातर लोग अच्छे वक्ता होते हैं, कहानी बनाना और बातों में घुमाना इनकी विशेषज्ञता होती है. झूठ भी बोलते हैं और उसे कवर भी करना जानते हैं. जाहिक है, अब ऐसी क्वालिटी किसी में रहेगी तो बिजनेस में उसका नुकसान हो ही नहीं सकता. 

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों को अपनी तारीफ सुनना खूब भाता है. लिहाजा चर्चा में रहने के लिए ये खूब बातें बनाते हैं. लाइम लाइट में रहने और अपनी तारीफ सुनने के लिए खूब झूठ बोलते हैं. हालांकि समय के साथ लोग इनका झूठ पकड़ना सीख जाते हैं लेकिन फिर भी इनकी बातों में आ जाते हैं. ऐसे लोग जल्दी जल्दी अपना व्यवसाय बदलने के लिए भी जाने जाते हैं. 

कर्क

कर्क राशि वालों पर लोग अमूमन ज्यादा भरोसा करते हैं, ये कम झूठ बोलते हैं लेकिन इतनी गहराई के साथ अपनी बात रखते हैं कि इनका झूठ पकड़ में नहीं आता है. जाहिर है, ऐसे लोग बिजनेस करेंगे तो नाम भी कमाएंगे और पैसा भी.

Leave a Reply