Online Share Trading

Online Share Trading: कोरोना वायरस के प्रकोप (Coronavirus Panadamic) से बचाव के लिए देश भर में Lockdown को लागू किया गया ताकि इसके प्रसार चक्र को रोका जा सके. लॉकडाउन ने इसके प्रसार की रफ्तार को तो जरूर धीमा कर दिया लेकिन इसकी वजह से हमारी अर्थव्यवस्था लड़खड़ाती हुई नजर आने लगी. कई सेक्टर्स में लॉकडाउन की वजह से लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं. सरकार ने काम करने की अनुमति तो दे दी है लेकिन इसकी वजह से एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में

इजाफा देखने को मिला है. ऐसे में हमें अब उन तरीकों की तरफ अपना रुख करना है जहां हमें घर पर रहते हुए अपने कमाई को जारी रख सकें. Online Share Trading के जरिए आप इस काम को आसानी से कर भी सकते हैं लेकिन लोगों में कंफ्यूजन है कि वह इसके लिए किन प्लेटफॉर्म पर भरोसा कर सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के बारे में जो शेयर ट्रेडर्स की पहली पसंद हैं.

Zerodha Online Share Trading

Zerodha वेबसाइट शेयर ट्रेडx`र्स की पहली पसंद माना जाता है. इस वेबसाइट के 20 लाख से ज्यादा क्लाइंट हैं जो रोजाना इस पर शेयर से जुड़ी गतिविधियों में जुड़ते हैं. इसके अलावा साल 2018 और 2019 में NSE द्वारा इस वेबसाइट को Best Retail Brokrage Award से सम्मानित भी किया जा चुका है.

UPSTOCKS Online Share Trading

क्लाइंट सर्विस के लिहाज से देखा जाए तो Upstocks को Zerodha के बाद सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इसके पास भी 10 लाख से ज्यादा ट्रेडर्स हैं. ये प्लेटफॉर्म को Devloper API की सुविधा भी देता है.

Share Khan Online Share Trading

यह ट्रेडिंग की दुनिया में सबसे पुराना प्लेटफॉर्म है और इसके पास 46 हजार 600 करोड़ के एसेट्स हैं और करीब 20 लाख से ज्यादा ट्रेडर्स रजिस्टर्ड हैं.

Five Paisa.Com Online Share Trading

शेयर ट्रेडर्स डॉट कॉम पर आपको ऑटो इंवेस्टर की सुविधा मिल सकती है. इसका मतलब ये है कि आप आपको मार्केट के हिसाब से सबसे बेहतर प्लान चुनने की सुविधा मिल सकती है. लेकिन अन्य प्लेटफॉर्म के मुकाबले आपको ज्यादा ब्रोकेज अदा करनी पड़ सकती है.

ICICI Direct Online Share Trading

शेयर बाजार की दुनिया में जाना पहचाना नाम है. इसके साथ करीब 46 लाख लोग जुड़े हुए हैं. ICICI डायरेक्ट पर आप सिर्फ शेयर ट्रेडिंग ही नहीं कर सकते हैं बल्कि इसकी पढ़ाई भी कर सकते हैं.

1 COMMENT

Leave a Reply