Aditya Pancholi

Aditya Pancholi: फिल्म जगत में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो अपने काम से कम बल्कि विवादों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ऐसे ही कलाकारों की फेरहिस्त में शुमार हैं. बतौर कलाकार, उनके खाते में कुछ खास नहीं है. लीड एक्टर के तौर वो कुछ खास नहीं कर पाए तो निगेटिव शेड्स के किरदार करने लगे. हालांकि यहां उन्हें पसंद किया जाने लगा. 80 और 90 के दशक में कई बार वो निगेटिव रोल करते दिखाई दिए. कुछ साल पहले आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi), सलमान खान के साथ एक फिल्म में विलेन के रोल में दिखाई दिए थे.

Aditya Pancholi की पारिवारिक पृष्ठभूमि

आदित्य पंचोली का जन्म 14 सितंबर 1964 में मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम राजन पंचोली और माता का नाम अरुणा पंचोली है. उनकी एक बहन व एक भाई है. आदित्य पंचोली ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट जोसफ स्कूल से की है. हालांकि वह कहां तक पढ़ें हैं इसकी सटीक जानकारी उन्होंने कभी उपलब्ध नहीं कराई. आदित्य की शादी जरीना वाहाब से हुई थी. जिससे उन्हें एक बेटा और बेटी है. बेटे का नाम सूरज पंचोली है जोकि फिल्मी दुनिया में कदम रख चुका है.

Aditya Pancholi का फिल्मी करियर

आदित्य ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म सस्ती दुल्हन से की थी. फिल्म जख्मी जमीन से उन्हें लोकप्रियता दिलाई. इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें तरकीब, जोड़ीदार, आंखें, ये दिल आशिकाना और बाजीराव मस्तानी शामिल हैं.

Aditya Pancholi से जुड़े विवाद

अपनी फिल्मों से ज्यादा विवादों के लिए जाने जाने वाले आदित्य पंचोली पर बलात्कार जैसे संगीन आरोप लग चुके हैं. उनका नाम जिया मर्डर केस में भी उछला था. तो चलिए नजर डालते हैं उनसे जुड़े विवादों पर

जिया खान मर्डर केस: जिया खान हत्या मामले में आदित्य पंचोली का नाम जमकर उछला था. मृतक एक्ट्रेस की मां ने आरोप लगाए थे कि पंचोली उनसे केस लेने के नाम पर लगातार धमकियां दे रहे हैं.

कंगना रनौत से अफेयर: आदित्य पंचोली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ अफेयर की वजह से चर्चाओं में रह चुके हैं. लेकिन कंगना के इंटरव्यू के बाद पंचोली की फजीहत बढ़ गई. कंगना ने आरोप लगाया कि आदित्य उनके साथ मारपीट करते हैं. हालांकि बाद में एक्टर ने कंगना के खिलाफ कानूनी एक्शन लिया लेकिन इस विवाद ने आदित्य की छवि को खासा नुकसान पहुंचाया.

अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन! : बॉलीवुड एक्टर पर अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन का भी आरोप लग चुका है. दरअसल एक मामले में वह अंडरवर्ल्ड के नाम से दूसरे एक्टर को धमकाने के कारण विवादों में आ गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म त्रिमूर्ति के दौरान यह विवाद गरमाया था. अनिल कपूर ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए अंडरवर्ल्ड से धमकी मिल रही है. पुलिस ने कॉल डिटेल खंगाला तो पाया कि धमकियां कोई और नहीं बल्कि खुद आदित्य पंचोली दे रहे थे.

बलात्कार का आरोप: हाल ही में आदित्य के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है. एक 10 साल पुराने मामले में एक अभिनेत्री ने अभिनेता के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज की है. पीड़िता के अनुसार पंचोली ने कई मौकों पर उसका गलत फायदा उठाया है.

पब में मारपीट: साल 2015 में पब में सिक्योरिटी गार्ड के साथ एक्टर की झड़प हो गई थी. बात हाथापाई में बदल गई थी जिसमें सिक्योरिटी गार्ड के सिर में चोटें भी आईं थी. बाद में पुलिस ने इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था.

पड़ोसी से हाथापाई: साल 2013 में वह पड़ोसी के साथ हाथापाई की वजह से विवादों में रहे थे. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था जिसमें पंचोली पड़ोसी का कॉलर पकड़े हुए दिखाई दिए थे.

एयरलाइन में कोपायलट से झगड़ा: आदित्य पंचोली की छवि एक झगड़ालू कलाकार की मानी जाती है, इसके पीछे भी कई विवाद है. साल 2011 में आदित्य की फ्लाइट में कोपायलट से ही लड़ाई हो गई थी. बात बिगड़ते बिगड़ते धक्का मुक्की तक पहुंच गई थी.

Leave a Reply